World Cup 2023: क्या भारत में होने वाले आगामी विश्व कप में नहीं खेलेगा पाकिस्तान? आईसीसी को पीसीबी से अभी तक नहीं मिला है कोई ऑफिसियल कन्फर्मेशन

World Cup 2023: एशिया कप 2023 के झटके के साथ, भारत में होने वाले आगामी आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की भागीदारी अब संदेह के बड़े बादलों के नीचे है। आगामी क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी की पुष्टि अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) द्वारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से नहीं की गई है।

पाकिस्तान ने अभी तक कोई लिखित प्रतिबद्धता नहीं दी है कि वे इस आयोजन में भाग लेंगे। आईसीसी और बीसीसीआई आईपीएल 2023 के फाइनल के बाद विश्व कप 2023 का पूरा शेड्यूल जारी करने के लिए तैयार हैं।

पाकिस्तान के अधिकांश मैच बेंगलुरु और चेन्नई जैसे दक्षिणी भारतीय शहरों में खेले जाने की उम्मीद है। भारत के खिलाफ उनका मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के केंद्रीय अनुबंध को ठुकराने के बावजूद भारत में होने वाले आगामी विश्व कप में खेलना चाहते हैं ट्रेंट बोल्ट

आईसीसी को नहीं मिला है कोई कन्फर्मेशन (World Cup 2023)

World Cup 2023

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अभी तक वैश्विक आयोजन में अपनी भागीदारी के बारे में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को कोई आश्वासन नहीं दे सका है। इससे आईसीसी की चिंताएं भी बढ़ गई हैं। जब तक आईसीसी को पीसीबी से कोई ऑफिसियल कॉन्फिगरमाशं नहीं मिलता है, तब तक विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की भागीदारी संदेह के घेरे में है।

भारत का पाकिस्तान आना और पाकिस्तान का भारत जाना बीसीसीआई या पीसीबी पर निर्भर नहीं करता है। इसलिए, पीसीबी वैश्विक आयोजन में अपनी भागीदारी के बारे में आईसीसी को कोई आश्वासन नहीं दे सकता है।

यह निर्णय लेना पाकिस्तान की सरकार के हाथ में है कि पाकिस्तान कि टीम विश्व कप के लिए भारत आएगी या नहीं। आईसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने बुधवार को पीटीआई से कहा कि जब पाकिस्तान सरकार पीसीबी को इसकी मंजूरी देगी, तभी वें विश्व कप के लिए भारत आएंगे।

ये भी पढ़ें: भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में, अहमदाबाद में होगा इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप का पहला मैच

श्रीलंका में हो सकता है एशिया कप 2023

World Cup 2023

पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी द्वारा अपने अधिकांश सदस्य देशों द्वारा रखे गए “हाइब्रिड मॉडल” प्रस्ताव को अस्वीकार करने के बाद एशिया कप 2023 को श्रीलंका में स्थानांतरित करना लगभग तय है। हाइब्रिड मॉडल के तहत भारत को एशिया कप में अपने सभी मैच दुबई, शारजाह और अबू धाबी में खेलने थे।

जबकि पाकिस्तान अपने सभी मैच पाकिस्तान में ही खेलेगा। लेकिन पीसीबी ने इस हाइब्रिड मॉडल के प्रस्ताव को खारिज कर दिया। जिसके बाद एशियाई क्रिकेट परिषद द्वारा एशिया कप 2023 को श्रीलंका में आयोजित करवाया जा सकता है। एसीसी के एक सूत्र के मुताबिक अगर एशिया कप को श्रीलंका में स्थानांतरित किया जाता है, तो पाकिस्तान की टीम एशिया कप में भाग नहीं लेगी।

ये भी पढ़ें: बांगलादेश और आयरलैंड के बीच वनडे मैच के बारिश में धुलने के बाद इन 8 टीमों की विश्व कप 2023 में सीधी एंट्री

क्रिकेट जगत से जुडी और आईपीएल की बड़ी खबरों के लिए आप हमें FacebookTwitter और Koo पर फॉलो करें