WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया और भारत ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 2023 के लिए अपनी टीम को दिया अंतिम रूप

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया और भारत ने 7 जून से किंग्स्टन ओवल में होने वाले आगामी आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए अपने 15 सदस्यीय दल को अंतिम रूप दे दिया है। दोनों ही टीमों ने रविवार को आईसीसी को अपनी अंतिम टीम सौंपी।

जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने अपने मूल 17-खिलाड़ियों की टीम में से अंतिम-15 खिलाड़ियों को चुना। ऑस्ट्रेलिया के स्टार और अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड अंतिम-15 खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं। हेजलवुड के चोटिल होने के कारण ऐसी खबरें थीं कि माइकल नेसर को चोटिल हेजलवुड की जगह ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया जाएगा।

क्योंकि डब्ल्यूटीसी फाइनल शुरू होने में ज्यादा समय नहीं बचा था। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की मेडिकल टीम ने हेजलवुड की फिटनेस का आंकलन किया और उन्हें डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए मंजूरी दे दी। ऑस्ट्रेलिया के स्टैंडबाय खिलाड़ियों में मिचेल मार्श और मैट रेनशॉ शामिल हैं।

जबकि माइकल नेसर और सीन एबॉट भी जून की शुरुआत में लंदन में टीम से जुडेंगें और फाइनल की तैयारियों में अहम भूमिका निभाएंगे। बैक-अप कीपर जोश इंगलिस, नाथन लियोन और टॉड मर्फी को अंतिम टीम में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने तोड़ा एक और रिकॉर्ड, 250 मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हासिल करने वाले बने पहले एशियाई

यशस्वी को मिला अच्छे प्रदर्शन का इनाम

यशस्वी को मिला अच्छे प्रदर्शन का इनाम

भारत ने केएल राहुल के चोटिल होने के बाद अपनी 15 सदस्ययी टीम को अंतिम रूप दिया था। जिसमें अब भारत में कोई भी बदलाव नहीं किया है। हालांकि अनकैप्ड युवा यशस्वी जायसवाल को आईपीएल में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन का इनाम मिला है।

उन्हें ऋतुराज गायकवाड़ की जगह स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ अपनी शादी के चलते लंदन की यात्रा नहीं कर पाएंगें। ऐसे में उनकी जगह यशस्वी जायसवाल को स्टैंडबाय खिलाड़ी के टूर पर लंदन भेजा गया है।

आईपीएल 2023 में जायसवाल राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छी फॉर्म में थे। उन्होंने 14 मैचों में 163.61 की स्ट्राइक रेट से कुल 625 रन बनाए। जायसवाल के पास पहले से ही इंग्लैंड का वीजा है और वह तुरंत लंदन के लिए उड़ान भरने में सक्षम हैं। इसके अलावा भारत के व्हाइट-बॉल स्टार सूर्यकुमार यादव और अनकैप्ड तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को भी स्टैंडबाय के तौर पर इंग्लैंड भेजा गया है।

ये भी पढ़ें: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में नहीं होगा कोई सॉफ्ट सिग्नल, आईसीसी अगले महीने से इस नियम में करेगी बदलाव

ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबूशेन, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मिच मार्श, मैथ्यू रेनशॉ

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई ने पीसीबी के किसी न्यूट्रल वेन्यू पर भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज के प्रस्ताव को ठुकराया

भारत की टीम (WTC Final 2023)

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, ईशान किशन (विकेटकीपर)

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव

ये भी पढ़ें: एडिडास ने डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 से पहले किया डेब्यू, एडिडास की नई ट्रेनिंग जर्सी में दिखे भारतीय खिलाड़ी

क्रिकेट जगत से जुडी और आईपीएल की बड़ी खबरों के लिए आप हमें FacebookTwitter और Koo पर फॉलो करें