IPL 2023 Kohli Gambhir Fight: विराट कोहली और गौतम गंभीर पर लगा 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना, इस अफगानी खिलाड़ी पर भी हुई कार्यवाही

IPL 2023 Kohli Gambhir Fight: आईपीएल 2023 का 43वां मुकाबला कल शाम 7:30 बजे लखनऊ सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने लखनऊ सुपरजाइंट्स को 18 रन से मात दी।

लेकिन मैच खत्म होने के बाद आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली और लखनऊ सुपरजाइंट्स के तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक़ के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। जिसके बाद गौतम गंभीर भी इन दोनों के बीच नोकझोंक में कूद पड़े। तीनों ही खिलाड़ियों के बीच काफी तीखी बहस हुई।

सभी खिलाड़ी मैदान पर इस बहस को सुलझाने के लिए इकट्ठे हो गए। जिसके बाद बीसीसीआई ने इन तीनों पर ही कड़ा एक्शन लिया है। आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत इन तीनों पर भारी जुर्माना लगाया गया है। विराट कोहली और गौतम गंभीर पर 100 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है वहीं नवीन-उल-हक़ पर 50% मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

ये भी पढ़ें: ड्यूक बॉल्स के साथं ही खेला जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, गेंद को लेकर कईं खिलाड़ी व्यक्त कर चुके हैं नाराजगी

कैसे शुरू हुई थी यह नोकझोंक

10 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपरजाइंट्स के बीच एक मुकाबला खेला गया था। जिसमें लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 1 विकेट से मात दी थी। मैच जीतने के बाद लखनऊ सुपरजाइंट्स के मेंटर गौतम गंभीर ने चिन्नास्वामी में खेल के दौरान भीड़ को अपनी ऊँगली का इशारा करते हुए शांत किया था।

अब आईपीएल 2023 में कल यें दोनों टीमें एक बार फिर आमने-सामने थी और इस बार यह मुकाबला लखनऊ के होम ग्राउंड पर खेला जा रहा था। विराट ने भी लखनऊ में भीड़ को इशारा करते हुए शांत किया।विराट और गंभीर 2013 में आरसीबी-केकेआर खेल के दौरान भी भिड़ गए थे। सोमवार को लखनऊ में नवीन-उल-हक का भी कोहली के साथ विवाद हुआ था और बाद में उन पर मैच फीस का 50% जुर्माना लगाया गया था।

IPL 2023 Kohli Gambhir Fight

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले काउंटी-XI के खिलाफ अभ्यास मैच खेल सकती है टीम इंडिया

ये भी पढ़ें: डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले इस भारतीय बल्लेबाज ने दी ऑस्ट्रेलिया को वार्निंग, काउंटी में जड़ा एक और शतक