Fastest IPL 50: राजस्थान रॉयल्स के इस युवा खिलाड़ी ने ज्यादा आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक, केएल राहुल और पैट कमिंस के रिकॉर्ड को किया धवस्त

Fastest IPL 50: राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल आईपीएल 2023 में शानदार लय में हैं। जायसवाल ने कल रात कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की और इतिहास रच दिया। राजस्थान के इस युवा बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

उन्होंने ईडन गार्डन्स में दो बार की आईपीएल चैंपियन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की। इससे पहले लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान केएल राहुल और पैट कमिंस ने 14 गेंदों में अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

लेकिन यशस्वी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ महज 13 गेंदों में यह उपलब्धि हांसिल कर ली। सबसे तेज अर्धशतक के साथ ही जायसवाल ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। जायसवाल ने आईपीएल के पहले ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया। जायसवाल ने पारी के पहले ही ओवर में 26 रन बना डाले। उन्होंने कोलकाता के कप्तान नितीश राणा के ओवर में यह कारनामा किया।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के केंद्रीय अनुबंध को ठुकराने के बावजूद भारत में होने वाले आगामी विश्व कप में खेलना चाहते हैं ट्रेंट बोल्ट

आईपीएल के पहले ओवर में बने सर्वाधिक रन

27/0 – आरसीबी बनाम एमआई, चेन्नई, 2011 (अतिरिक्त: 7)
26/0 – आरआर बनाम केकेआर, कोलकाता, 2023
26/0 – केकेआर बनाम एमआई, कोलकाता, 2013 (अतिरिक्त: 1)
25/0 – डीसी बनाम केकेआर, अहमदाबाद, 2021 (अतिरिक्त: 1)

ये भी पढ़ें: भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में, अहमदाबाद में होगा इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप का पहला मैच

शतक से चुके जायसवाल (Fastest IPL 50)

Fastest IPL 50

जायसवाल इस मैच में अपने दूसरे आईपीएल शतक से केवल 2 रन से चूक गए। इस मैच में जब राजस्थान रॉयल्स की टीम को जीत के लिए 3 की जरूरत थी, तब जायसवाल 94 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। शतक तक पहुंचने के लिए उन्हें 6 रन की जरूरत थी।

लेकिन वें उस गेंद पर चौका ही लगा सके और 98 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर वापिस लौटे। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने भी 48 रनों की नाबाद पारी खेली और रॉयल्स ने घरेलू टीम को 9 विकेट से हराकर अंक तालिका में तीसरा स्थान हांसिल कर लिया।

इस मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम अंक तालिका में 5वें स्थान पर थी। जायसवाल की शानदार पारी की बदौलत राजस्थान ने इस मैच को 13 ओवरों में ही जीत लिया और अपने नेट रन-रेट में भी सुधार किया।

ये भी पढ़ें: बांगलादेश और आयरलैंड के बीच वनडे मैच के बारिश में धुलने के बाद इन 8 टीमों की विश्व कप 2023 में सीधी एंट्री

ये भी पढ़ें: क्या भारत में होने वाले आगामी विश्व कप में नहीं खेलेगा पाकिस्तान? आईसीसी को पीसीबी से अभी तक नहीं मिला है कोई ऑफिसियल कन्फर्मेशन

क्रिकेट जगत से जुडी और आईपीएल की बड़ी खबरों के लिए आप हमें FacebookTwitter और Koo पर फॉलो करें