IPL 2023 Closing Ceremony: आईपीएल 2023 के समापन समारोह के लिए तैयार अहमदबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम, बीसीसीआई ने बनाई ग्रैंड लाइट शो की योजना

IPL 2023 Closing Ceremony: आईपीएल का 16वां सीजन अपने समापन के करीब पहुंच गया है। आईपीएल 2023 का फाइनल 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टडियम में खेला जाएगा। आईपीएल 2023 के समापन समारोह की तैयारी अहमदाबाद के प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू हो गई है।

यह भव्य कार्यक्रम 28 मई को होने वाला है, जो दुनिया के सबसे आकर्षक क्रिकेट टूर्नामेंट के एक और रोमांचक सत्र का समापन होगा। आईपीएल 2023 का समापन समारोह काफी शानदार होने वाला है, जिसमें बीसीसीआई दर्शकों को चकाचौंध करने के लिए एक लाइट शो की योजना बना रहा है।

पिछले साल के समापन समारोह की सफलता के बाद बीसीसीआई इस साल भी एक भव्य आयोजन की तैयारी कर रहा है। पिछले साल आईपीएल के समापन समारोह में महान संगीतकार ए.आर. रहमान और बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने दर्शकों का मनोरंजन किया था। फैंस इस साल भी आईपीएल के समापन समारोह से भरपूर मनोरंजन की उम्मीद कर सकते हैं।

IPL 2022 Closing Ceremony

ये भी पढ़ें: हाइब्रिड मॉडल के लिए पाकिस्तान को बांग्लादेश और श्रीलंका का मिला समर्थन, क्या एशिया कप में भाग नहीं लेगा भारत?

ये भी पढ़ें: क्या भारत में होने वाले आगामी विश्व कप में नहीं खेलेगा पाकिस्तान? आईसीसी को पीसीबी से अभी तक नहीं मिला है कोई ऑफिसियल कन्फर्मेशन

फाइनल में पहुंच चुकी है सीएसके (IPL 2023 Closing Ceremony)

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने मंगलवार को क्वालीफायर 1 में गुजरात टाइटन्स को हराकर आईपीएल 2023 के फाइनल में अपना स्थान पहले ही सुरक्षित कर लिया है। दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में, सीएसके ने 14 सीज़न में 10वीं बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है।

चेन्नई की टीम अब तक 9 आईपीएल फाइनल खेल चुकी है, जिसमें उसे 4 बार जीत मिली है और 5 बार हार मिली है। आईपीएल 2023 के फाइनल में सीएसके से भिड़ने के लिए मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स आज दूसरे क्वालीफायर में आमने-सामने होंगे।

मुंबई इंडियंस ने दूसरे क्वालीफायर में पहुंचने के लिए एलिमिनेटर में लखनऊ सुपरजायंट्स को हराया था। वहीं गुजरात टाइटन्स को पहले क्वालीफ़ायर में हार के बावजूद फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मौका मिलेगा। आज गुजरात की टीम लगातार अपने दूसरे आईपीएल फाइनल में पहुंचने का पूरा प्रयास करेगी।

ये भी पढ़ें: बीसीसीआई ने पीसीबी के किसी न्यूट्रल वेन्यू पर भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज के प्रस्ताव को ठुकराया

ये भी पढ़ें: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में नहीं होगा कोई सॉफ्ट सिग्नल, आईसीसी अगले महीने से इस नियम में करेगी बदलाव

क्रिकेट जगत से जुडी और आईपीएल की बड़ी खबरों के लिए आप हमें FacebookTwitter और Koo पर फॉलो करें