2023 ODI World Cup: न्यूजीलैंड के केंद्रीय अनुबंध को ठुकराने के बावजूद भारत में होने वाले आगामी विश्व कप में खेलना चाहते हैं ट्रेंट बोल्ट

2023 ODI World Cup: न्यूजीलैंड क्रिकेट के राष्ट्रीय अनुबंध को ठुकराने के बाद, राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इस साल के अंत में भारत में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप खेलने की इच्छा व्यक्त की है।

बोल्ट ने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए अगस्त 2022 में न्यूजीलैंड के केंद्रीय अनुबंध को छोड़ दिया था और एक अनुबंध के तहत ब्लैककैप्स का प्रतिनिधित्व करने के बजाय पूरी दुनिया में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की इच्छा जताई थी।

बोल्ट ने आगामी पुरुष वनडे विश्व कप 2023 के लिए अपने चयन की संभावना पर कहा कि हम देखेंगे कि यह कैसे सामने आता है। इस समय परिदृश्य में थोड़ी हलचल है। बोल्ट ने टी-20 विश्व कप 2022 के बाद से कीवी टीम के लिए खेलने की इच्छा नहीं जताई है।

इसके अलावा उन्हें किसी सीरीज में भी नहीं चुना गया है। न्यूजीलैंड के चयनकर्ताओं ने अनुबंधित खिलाड़ियों के साथ जाने और उन्हें अधिक अवसर प्रदान करने का स्पष्ट निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें: ड्यूक बॉल्स के साथं ही खेला जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, गेंद को लेकर कईं खिलाड़ी व्यक्त कर चुके हैं नाराजगी

विश्व कप खेलना चाहते हैं बोल्ट (2023 ODI World Cup)

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ बात करते हुए 33 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपने आईपीएल के दौरान राजस्थान रॉयल्स के साथ किनारे पर कहा कि वह अभी भी “अनिश्चित” है और देखेंगे कि एक स्वतंत्र क्रिकेटर बनने के उनके फैसले के बाद यह कैसे “खुलासा” करता है।

मुझे अभी भी न्यूजीलैंड के लिए खेलने की वह बड़ी इच्छा है। मैंने अपना निर्णय ले लिया है। मैं काफी भाग्यशाली रहा हूं कि मुझे न्यूजीलैंड के लिए 13 साल का करियर मिला है। मुझे अभी भी विश्व कप में भी खेलने की बड़ी इच्छा है।

हम देखेंगे कि यह कैसे सामने आता है। इस समय परिदृश्य में थोड़ी हलचल है। न्यूजीलैंड लगातार दो फाइनल में हार गया था। लेकिन 2019 विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड से करीबी हार अभी भी टीम को परेशान करती है। लेकिन बोल्ट को लगता है कि टीम उन पिछली हार को एक किनारे कर देगी और यही आगे बढ़ने का एक शानदार मौका होगा।

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले काउंटी-XI के खिलाफ अभ्यास मैच खेल सकती है टीम इंडिया

लगातार 2 विश्व कप फाइनल हार चुकी है न्यूजीलैंड

2023 ODI World Cup

मुझे याद है कि 2019 के फाइनल के बाद मैंने केन विलियमसन से कहा था कि हमें फिर से टीम के साथ रहना होगा, 2023 में भारत आना होगा। केन के घुटने में चोट लग्न बहुत दुर्भाग्यशाली है। लेकिन वह कोशिश करने और वहां पहुंचने के लिए जितनी मेहनत कर सकता है उतनी मेहनत करेगा।

यह इतना बड़ा टूर्नामेंट है। सौ प्रतिशत, मुझमें विश्व कप 2023 खेलने की बहुत इच्छा है। “हम एक महान एकदिवसीय टीम हैं। हमारे पास कुछ खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत की यात्रा की है और परिस्थितियों का काफी अनुभव किया है और विश्व कप में यही बात सामने आती है।

आप अनुभव नहीं खरीद सकते और आप उन खिलाड़ियों की जगह नहीं ले सकते। जिन्होंने इन परिस्थितियों में कई वर्षों तक खेला है। मुझे लगता है कि फ्रेंचाइजी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दोनों के लिए यह एक दिलचस्प समय है।

ये भी पढ़ें: डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले इस भारतीय बल्लेबाज ने दी ऑस्ट्रेलिया को वार्निंग, काउंटी में जड़ा एक और शतक

क्रिकेट जगत से जुडी और आईपीएल की बड़ी खबरों के लिए आप हमें FacebookTwitter और Koo पर फॉलो करें